Story From Sandeep Maheshawari Last Life Changing Seminar

This is a story about 2 farmers taken form last life changing seminar of Sandeep Maheshwari. 


2 किशान होते थे एक गाँव में, एक जैसा काम करते थे। दोनों मरे और भगवान के पास में गए। अब वह भगवान ने उन दोनों से पूछा की हा अब तुम्हे अब क्या चाहिए क्या बनाना है? बताओ..!!

तो एक किसान बहुत गुस्से में बोला, भगवान से बोला कि भगवान..!! क्या गटिया जिंदगी दी थी आपने मुझे। कुछ भी नहीं था मेरे पास में, कुछ भी। देखो मेरी आपने क्या हालत बना दी थी। पूरी जिन्दगी बस उस बेल की तरह काम करता रहा, करता रहा। जो भी पैसे कमाता था कोई आकर के मुझसे लेकर चला जाता था और मेरे हाथ में कुछ भी नहीं आया।
तो भगवान कुछ ऐसा कर दो की मुझे कुछ देना ना पड़े बस मुझे पैसा मिले, मिले, मिले, मिले, मिले.. हर तरफ से मिले।

भगवान ने कहा: तथासु, जा।
दूसरा भगवान से उससे पूछा कि तुझे क्या चाहिए।

दूसरा किसान बोला: भगवान्..!! आपने मुझे इतना कुछ दिया कि में आपसे क्या मांगू, मेरे को एक अच्छा परिवार दिया था, अच्छा सा मुझ को काम दिया था, अच्छा गाँव दिया था, खाने की कभी कोई कमी नहीं हुई, कभी में भूखा नहीं सोया बस एक ही कमी रह गई मेरी जिन्दगी में। मेरे दरवाजे पर कई बार कुछ भूखे लोग आते थे कुछ मांगने के लिए, बस कुछ ऐसा कर दो कि मेरे दरवाजे से कोई भूखा ना जाये।

भगवान ने कहा: तथासु जाओ।

अब दोनों का जन्म हुआ उसी गाँव में, दोनों बड़े हुए।

पहला आदमी जिसने कहा था की मुझे बस मिले, मिले, मिले, मिले और मुझे किसी को देना ना पड़े तो वो उस गाँव का सबसे बड़ा भिखारी बना। जिसमे अब उसे देना ना पड़े बस मिले ही मिले।

और दूसरा आदमी जिसने कहा था की मुझे कुछ नहीं चाहिए बस कोई भूखा न रहे। और वो बना उस गाँव का सबसे अमीर आदमी।

तो सीधा सा है की आर आप हस्ते रहना चाहते हो तो हसी दो।

पसदं आया तो यह Sandeep Maheshwari के last life changing seminar में से ली गई story को अपने दोस्तों के साथ share करे।

No comments :

Post a Comment