Sandeep Maheshwari Success Story in Hindi


Sandeep Maheshwari भारत देश के सबसे बड़े Entrepreneurs में से एक है। वो किरोड़ीमल कॉलेज में बिच ही अपनी पढाई छोड़ दी थी, जो कॉलेज दिल्ली के विश्वविद्यालय में है। वो इसी कॉलेज से कॉमर्स के बैचलर से graduation ले रहे थे। लेकिन दुर्भाग्य से वह अपने व्यक्तिगत (personal) कारणों की वजह से graduation पूरी नहीं कर सके। Sandeep Maheshwari की success के बारे में और उनके success के मंत्र  को हर कोई जानने को उत्साहित है।

उन्होंने अपने फोटोग्राफी (Photography) का करियर 2000 में शुरू किया था। उन्होंने कई कंपनियों में एक फ्रीलांसर (freelancer) के रूप में भी काम किया है। 2001 में वो बहुत सी मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी में शामिल भी हुए थे। लेकिन वो उन कंपनियों में अपना उपलब्धि (achievement) प्राप्त नहीं कर सके।

2002 में, Sandeep Maheshwari और उनके तीन दोस्तों ने एक नई company की शुरुआत की थी लेकिन इस कंपनी को 6 महीने के अन्दर ही बंद कर दिया गया था।

Sandeep Maheshwari’s Images Bazaar

Great entrepreneur Sandeep Maheshwari ने 2003 में एक consulting firm की शुरुआत की और market में इनकी consulting firm को बढाने के लिए उन्होंने एक marketing पर बुक भी लिखी थी। यह फर्म कुछ समय बाद ही बंद हो गई थी और एक बार फिर वो success को पाने से रह गए।


और फिर अंत में वो अपने जिंदगी के सारे नाकामयाब/विफलताओ से सिखा, उन्होंने अपने failure से सिखा और अपने पसंदीदा जूनून (Interested desire), photography में अपना career शुरू किया। उन्होंने घर से ही fashion photography business शुरू किया और 2004 में internet पर photography की एक website launch की। और वह वेबसाइट है: imagesbazaar.com

उन्होंने इस वेबसाइट के माध्यम से कई world records भी तोड़े है। उनकी website का नाम Image bazaar है। इस वेबसाइट में 8 लाख से भी ज्यादा भारतीय तस्वीरे (Indian Pictures) है, इतना ही नहीं यह आंकड़े बहुत तेज़ी से बढ़ रहे है।

और वर्तमान में, जो लोग अपनी जिंदगी में फेलियर को लेकर जो हार मान कर बैठे है उनको motivate करने के लिए Sandeep Maheshwari बहुत सारे seminars भी देते है। और हर व्यक्ति उनके seminar को उनके YouTube चैनल पर देख सकता है।

    एक बार फिर भारतीय व्यक्ति ने यह साबित कर दिया की अगर आप कोई भी चीज प्राप्त करना चाहते है तो आपके लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

Sandeep Maheshwari Popularity, Milestones and Awards

Last Life Changing Seminar


    कभी नहीं रुकने वाला व्यक्ति यानी Sandeep Maheshwari Images bazaar का CEO और founder है
    भारत के एक मसहुर motivational speaker & motivator
    Spirituality पर काफी अच्छा ज्ञान दिया है अपने YouTube के Spirituality के channel पर
    उन्होंने फोटोग्राफी में भी कई रिकार्ड्स भी तोड़े है और विश्व रिकॉर्ड की लिम्का बुक में कुछ नए रिकार्ड्स बनाये है
    उनको अपने महान विचार और इतनी पहुच के लिए कई सारे award प्राप्त हुए है, उनको ‘ET Now’ television channel से Tomorrow award का Pioneer मिला
    Entrepreneur India Summit के द्वारा 2013 का Creative Entrepreneur
    Business World” magazine के द्वारा India का उनहार entrepreneur
    British Council के द्वारा Young Creative Entrepreneur का award

Unstoppable Seminar

Sandeep Maheshwari की इस पॉपुलैरिटी को देख कर कई लोग Sandeep Maheshwari के पत्नी का नाम जानने के लिए हत्साहित है। यहाँ तक की बहुत सी लडकियां तो मिलने के लिए उत्साहित है।

और Sandeep Maheshwari का सेशन करते वक्त उनका एक tagline रहता है, वो है: “आसान है”
Popularity on YouTube and Facebook (Social Media)

Sandeep Maheshwari को बहुत लोग motivational speaker से जानते है। इनकी यह popularity YouTube और Facebook से ही हासिल हुई है।

    Sandeep Maheshwari का उन ही के नाम से YouTube channel पर अब तक (9 june) 508,949 subscribers हो गए है।
    और इनका दूसरा YouTube का Spirituality channel पर 52,914 subscribers हो गए है।
    इनके official Facebook fan page पर अब तक (9 june) 994,940 likes हो गए है।


Sandeep Maheshwari की Company


Sandeep Maheshwari की website images bazaar का turnover हर साल का 10 crore rupees है। वह भारत में Entrepreneurs की टॉप 10 की लिस्ट में आते है। संदीप माहेश्वरी की जीवनी इतने सारे लोगों के जीवन में विफलताओं के खिलाफ लड़ने के लिए और अपने जीवन में बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित किया है। वह धेर्य और आत्मा विश्वास रखने वाले व्यक्ति है। बहुत से लोग और Sandeep Maheshwari के फोल्लोवेर्स (Followers) है जो एक बार उनसे मिलने के लिए बहुत बेताब हैं और उस उद्देश्य के लिए वे नियमित रूप से इंटरनेट पर विभिन्न वेबसाइटों पर Sandeep Maheshwari को सम्पर्क करने की जानकारी लेते है।

Sandeep Maheshwari Contact Details & Seminars

 


यदि आप किसी कॉलेज या एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में Sandeep Maheshwari का सेमिनार करवाना चाहते है तो वे उसी के लिए ashok@sandeepmaheshwari.com पर श्री अशोक मिश्रा से संपर्क कर सकते हैं। आप Sandeep Maheshwari सेशन के लिए info@sandeepmaheshwari.com पर भी मेल कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे इन सेशन और सेमिनारों के लिए कुछ भी कभी नहीं लेते है। उन्होंने अब तक सभी सेमिनारो को करने के लिए कुछ भी नहीं लिया है, सब सेमिनार को फ्री में किया है, यानि अब तक Sandeep Maheshwari ने जितने सेमिनार किये है वो सब दुसरो के भले के लिए है।
Final Words

मुझे उम्मीद है यह Sandeep Maheshwari की Hindi biography आपको न केवल Sandeep Maheshwari के बारे में बता रहा है बल्कि आपको इस biography से कई मोटिवेशन भी मिली है।

यह biography यह साबित करती है की अगर आप अपने जिंदगी में फ़ैल होते हो तो इसका मतलब यह नहीं है की आप जिंदगी से फ़ैल हुए हो, क्योंकि एक इवेंट में फ़ैल का मतलब जिंदगी में फ़ैल होना नहीं है।

    एक इवेंट का एंड जिंदगी के एंड नहीं है, जिंदगी में तो लाखो-करोड़ो इवेंट आने वाले है।
    – Sandeep Maheshwari


No comments :

Post a Comment