Sandeep Maheshwari Inspirational Quotes - संदीप महेश्वरी अनमोल वचन



1. “हमेशा याद रखो, आप अपनी प्रॉब्लम से कई गुना बड़े हो.” – Sandeep Maheshwari

2. “आपको खुद की नजर से उठाना है, जो इन्सान खुद की नजर से उठ गया वो दुनिया की नजर से अपने आप उठ जायेगा.” – Sandeep Maheshwari

3. “जिस वक्त आप उस चीज की तरफ देखते हो जो आपके पास में नहीं है उस वक्त आपकी किस्मत बुरी होती है और जिस वक्त उस चीज की तरफ देखते हो जो आपके पास में नहीं है उस मोमेंट में आपकी किस्मत अच्छी होती है.” – Sandeep Maheshwari

4. “पहले आपको खुदके कमिटमेंट पुरे करने है, जब आप अपने खुद के कमिटमेंट पुरे नहीं कर पा रहे हो तो दुसरो को दिए हुए कमिटमेंट क्या पुरे करोगे?” – Sandeep Maheshwari

5. “या तो अपने दिमाग को कण्ट्रोल करो, नहीं तो यह तुम्हे कंट्रोल करेगा.” – Sandeep Maheshwari

6. “अगर आपने अपनी आदते बदली, तो आपकी जिंदगी भी बदलेगी, नहीं तो आपकी जिंदगी में वही होगा जो हमेशा से होता आया है.” – Sandeep Maheshwari

7. “कामयाबी अनुभव से आती है, और अनुभव गलियों से यानी ख़राब अनुभव.” – Sandeep Maheshwari

8. “आप को पावरफुल बनना है, इसलिए नहीं कि आप किसी को दबा सको, आपको पावरफुल बनना है इसलिए कि कोई आपको दबाद नहीं सके.” – Sandeep Maheshwari

9. “जब आपको ऐसी चीज की खोज करनी है जो आज तक किसी ने नहीं की हो, और यह डिजायर पनप जाये एक बार, तो आपको कुछ करना नहीं पड़ेगा, वो डिजायर आपके जरिये से काम करने लग जाएगा.” – Sandeep Maheshwari

10. “डिजायर चुनना है तो बड़े से बड़ा चुनो ना, बड़े से बड़ा..!! इस दुनिया का सबसे बड़ा.” – Sandeep Maheshwari

11. “बिज़नस में न दो तरह के लोग होते है, एक होते है जो बाते करते है बड़ी-बड़ी कि जब हजार प्रोडक्ट बिक जाएगी तब ये हो जाएगा वो हो जाएगा लाख रूपए कमाउगा इतने प्रोडक्ट बेच दूंगा वगेरा. मेरे को जब कोई ऐसा मिलता है उसे बोलता हु भाई तेरा पहला प्रोडक्ट कैसे बिकेगा और उसके पास कोई जवाब  नहो होता जबकि जवाब यह होना चाहिए कि एक कैसे बिकेगा, अगर एक बिकेगा तो 100 भी बिकेगा 1000 भी बिकेगा.” – Sandeep Maheshwari

12. “जिसको पता है कि जो काम मैं क्या कर हर हूँ, जिसको यह पता है कि क्या कर रहा हूँ, जिसको यह पता है कि कैसे करना तो उसको कोई क्या हिलाएगा.” – Sandeep Maheshwari

21. “कर्म क्या है कि मन में जो गलत चीजे आ रही है वह पर जा करके अपने आप को रोकना यह सही कर्म है, और अगर मन में कुछ सही आ रहा है उस पर टिके रहना, हर हालत में टिके रहना यह कर्म है.” – Sandeep Maheshwari

22. “एक तरह है जो आप करना चाहते हो, जो आप बनना चाहते हो, जो आप पाना चाहते हो और दूसरी तरह है जो ये दुनिया आपसे करवाना चाहती है.” – Sandeep Maheshwari

23. “फ़ैल होने के बाद भी मेरे अन्दर यह हिम्मत है कि मैं आगे बढ़ता रहूगा, मैं हार नहीं मान रहा. तो अगर इतनी बुरी स्थिति से जब में ऊपर उठुगा, तो मैं क्या उठुगा.” – Sandeep Maheshwari

24. “अपने हर सेशन से पहले 15 से 20 मिनट के लिए मैं अपनी आँखे बंद कर लेता हूँ. और जब दिमाग पुरे तरीके से ब्लेंक हो जाता है, दिमाग में कोई विचार नहीं होते. तो अपने आप से एक सवाल करता हूँ: “की अगर यह दिन मेरी जिंदगी का आखिरी दिन हो, और कैसे भी मुझे यह पता लग जाये की कल सुबह मैं नहीं उठाने वाला तो मैं आज क्या करुगा.” तो मैं यह आप्शन चुनता हूँ कि उस आखिरी दिन में कुछ ऐसा कर जाऊ कि यह जानने के बावजूद भी की मैं कल सुबह नहीं उठाते वाला फिर भी आज चेन की नींद सो सकू.” – Sandeep Maheshwari

25. “जब को भी व्यक्ति आपको यह कहे कि आप यह नहीं कर सकते, तो वो बस इतना सा कहना चाहता है कि क्योंकि मैं यह नहीं कर सकता.” – Sandeep Maheshwari

26. “यह जिंदगी एक के बाद एक बॉल के रूप में अवसर देती है, अगर अवसर छुट जाये यानी बॉल छुट जाये तो हमारा ध्यान दूसरी बॉल पर होना चाहिए.” – Sandeep Maheshwari

27. “मैं सब सेमिनार फ्री में करता हूँ, बस जिस दिन आप जिंदगी में आगे बढ़ जाओ तो भूके का पेट भर देता मेरे पैसे मुझे मिल जाएगे.” – Sandeep Maheshwari

28. “हर एक के अन्दर कोई न कोई शक्ति है, जो इस पूरी दुनिया में किसी में नहीं है, बस तुम्हे उस शक्ति को जानना है.” – Sandeep Maheshwari

29. “आपकी wil power के आगे दुनिया की कोई भी ताकत टिक नहीं सकती.” – Sandeep Maheshwari

30. “जब आपके अन्दर आ जाये की मुझे यह करना है, कितनी भी मुश्किले आने दो मुझे करना है तब पता होगा की अगर मैं यह कर सकता हु, तो मैं यह भी कर सकता, मैं यह भी कर सकता वो भी कर सकता हूँ मैं सब कर सकता हूँ.” – Sandeep Maheshwari

31. “कभी भी खाली मत बैठो, उस वक्त में वो भी सिख लो जिससे आपके करियर का सम्बन्ध नहीं है तब भी वो टाइम पास करने के लाख गुना बहतर होगा” – Sandeep Maheshwari

32. “हर रोज अपने आप से यह सवाल करो की अभी मैं क्या सिख रहा हु, और इस तरह से हर वक्त सिखने की अपनी आदत बना लो” – Sandeep Maheshwari

33. “ज्ञान को बढ़ा कर कभी भी अपना अहंकार नहीं बढ़ाये, यदि ऐसा करते हो तो तुम्हारी सिखने की उम्र ख़तम हो जाएगी” – Sandeep Maheshwari

No comments :

Post a Comment